Monday 27 April 2015

MESSAGE FROM NIRAJ JAIN ON MY BIRTHDAY !


Niraj Jain
April 15 at 4:49pm ·
हम फकीरों से जो चाहे वो दुआ ले जाये
फिर न जाने कहाँ हमको हवा ले जाये

अपना घर जला के चौराहे को रोशन करने वाला आदमी, हर बच्चे , किशोर, नौजवान के हौसलों को पंख देने बाला आदमी, इंसानियत के वजूद को जिन्दा रखने के लिए जिन्दा रहने बाला आदमी, आपके लगाए एक पोधे को हरी भरी बगिया जैसा सम्मान देकर आपको सदा खुश रखने को संकल्पित आदमी, आदमी जिसकी जिदों से आदमियत के दुश्मनो की रूह कांपती हैऔर दोस्तों की ताकत बढ़ती है.......... ,आभासी दुनिया में रहना जिन फरिश्तों के कारण सुखकारी और प्रीतिकर है , ऐसे ही एक दिलदार का नाम है गिरिजेश तिवारी . उस प्यारे इंसान का आज जन्मदिन है.

हर नौजवान के भीतर से उसका सर्वश्रेष्ठ निकलबाने के लिए कृत संकल्पित गिरिजेश जी को मैंने कभी प्रत्यक्ष नहीं देखा मगर यह सच है कि उन्हें जानने के बाद कभी उन्हें अपने वजूद से अलहदा नहीं पाया . उम्र से बूढ़ा , दिल से बच्चा और हौसलों से जवान यह आदमी बैसे तो प्रतिबद्ध -समर्पित-कर्मठ बामपंथी है मगर जड़-कुंठित-दमित-अकर्मण्य बामपंथियों की धज्जियाँ जिस बलन्दी के साथ उड़ाता है उसे देखकर ऐसा लगता है कि VOLTAIR ने शायद उससे सीखकर ही कहा होगा " मैं तुमसे सौ फीसदी असहमत हूँ मगर तुम्हारे बोलने के अधिकार की रक्षा अपनी जान देकर भी करूँगा". 

गुरु, भाई, सखा सभी भूमिकाओं में निष्णात अपने फेस बुक मित्र गिरिजेश तिवारी को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनायें, अस्तित्व से प्रार्थना कि उन्हें शतायु बनाये कि हम सीख सकें ज्यादा से ज्यादा ..........LOVE YOU GIRIJESH
https://www.facebook.com/girijeshkmr?fref=nf

1 comment:

  1. मेरे युवक मित्र Abhishek Tiwari के प्रति साधुवाद ! — with Tiwari Girijesh.

    Tiwari Keshav
    कॉम गिरिजेश से मेरा बेटा मिला। मैंने पूछा कैसे लगे। बोला कैसा भी वक्त हो कमनिस्ट की दिलदारी नही खत्म होनी चाहिए तभी वो संघर्ष में रह सकता है जो मैंने मिलकर जाना।

    ReplyDelete