Friday 13 September 2013

उम्मीद के साथ एक अनुरोध : गिरिजेश

—:प्रो-पीपल सॉलिडेरिटी फोरम:—
(अगेन्स्ट एक्स्प्लॉयटेशन, ऑप्रेसन ऐन्ड कम्यूनल हेट्रेड)
प्रिय मित्र, आप सब ने ‘प्रो पीपल सॉलिडेरिटी फोरम’ के गठन का स्वागत जिस उत्साह के साथ किया है, मैं उसके लिये आपके प्रति आभार व्यक्त करता हूँ. आज के अतिशय जटिल और संश्लिष्ट सामाजिक ताने-बाने की बेतहाशा उलझी हुई गुत्थियों को सुलझाने की सामूहिक कोशिश ही आज के भीषण दौर का सबसे महत्वपूर्ण ऐतिहासिक कार्य-भार है. इस दायित्व का निर्वाह हम सब को मिल-जुल कर करना ही होगा. अगर हम सॉलिडेरिटी के इस प्रयास में सफल हुए, तो प्रतिवाद के जन-स्वर को और भी सशक्त कर सकेंगे. 

अतएव मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि शोषण, उत्पीड़न और साम्प्रदायिक नफ़रत के ख़िलाफ़ जनपक्षधर एकजुटता के लिये गठित किये जा रहे इस फ़ोरम को सुचारु रूप से चलाने और इसे और बेहतर गति और दिशा देने के लिये आप भी इस सामूहिक पहल में अपनी सक्रिय भागीदारी करें. इस परिवर्तनकामी टोली के एक ज़िम्मेदार सदस्य के तौर पर नेतृत्व का दायित्व ग्रहण करें. 

आपको अपनी दैनन्दिन गतिविधियों की व्यस्तताओं के बीच ही इस अभियान की ज़िम्मेदारी को भी हाथ में लेना ही होगा क्योंकि आने वाली पीढ़ी की नज़रों में हम इतिहास के अपराधी के रूप में उपहास का पात्र बन कर इस दुनिया से चुपचाप नहीं गुज़र जाना चाहते हैं. हम सब की यह अपेक्षा है कि इस अभियान में आप के मार्गदर्शन और आप की सक्रिय भागीदारी से हम सभी को और भी बल मिलेगा.

इस फोरम के लिये यह ब्लॉग बनाया गया है. आप की सुविधा के लिये इस ब्लॉग में दाहिनी तरफ़ ऊपर ही ब्लॉग के ‘प्रतीक चित्र’ में फ़ोरम का ई-मेल का भी लिंक (ppsfindia@gmail.com) भी दे दिया गया है. कृपया अपने महत्वपूर्ण लेख इस ई-मेल के पते पर भेजें. हमारी भावी योजनाओं की और आगे की सम्भावनाओं के बारे में और जानकारी के लिये कृपया इस लिंक पर जायें. 

No comments:

Post a Comment