Tuesday 31 March 2015

साथी Harmandeep Singh Khalsha के लिये


दूर - देश से बहुत दूर हैं, परदेशी कहलाते हैं;
दूर देश में रहते हैं, पर काम देश के आते हैं.

मेहनत करते हैं, खटते हैं, तब रोटियाँ जुटाते हैं;
अपनी रोटी में से एक-एक टुकड़ा रोज़ बचाते हैं.

धीरे-धीरे कर के जितने भी पैसे जुट पाते हैं,
मानवता की सेवा में चुपके से उन्हें लगाते हैं;

कितने ऐसे साथी हैं जो यह कर्तव्य निभाते हैं,
उनके होने भर से कितने ही आगे बढ़ जाते हैं.

अपना सब कुछ अर्पित करने जो धरती पर आते हैं,
उनकी करनी देख-समझ कर सभी प्रेरणा पाते हैं.
गर्व के साथ — गिरिजेश 15.3.15. (8:00 a.m.)

    Harmandeep Singh Khalsha Thanks ji
    लेकिन आप के मार्ग दर्शन के बिना ये सभ संभव ना था ,हम से!
    March 15 at 11:11am ·

    Girijesh Tiwari इस क्रम में सम्मानित मित्र Neelam Prinja जी का उल्लेख भी प्रेरक है.
____________________________

प्रिय मित्र, HUMANITY FIRST नामक यह पेज मानवता की सेवा के प्रति प्रतिबद्ध मेरे सम्मानित मित्र Harmandeep Singh Khalsha जी ने सुझाया है. उनकी निःस्वार्थ सेवा-भावना प्रशंसनीय है. आज ही उन्होंने मेरे बच्चों के लिये रु.15000/- भेजा है. उसके बाद उनसे मेरी फोन पर लम्बी वार्ता हुई. उनके सेवा-अभियान की शक्ति और सूत्रधार उनकी पत्नी श्रीमती Channy Butter जी हैं. उनसे भी उन्होंने मेरी बात करवाई. बात करके मुझे प्रसन्नता और संतुष्टि मिली. हरमनदीप सिंह जी सपरिवार आस्ट्रेलिया में रहते हैं. पति-पत्नी दोनों श्रमिक हैं. और चुपचाप अनजान और ज़रूरतमन्द लोगों की सहायता के लिये अपनी कड़ी मेहनत और ईमान से कमाये गये पारिश्रमिक में से बचत की राशि में से भेजते रहते हैं. उन्होंने एक ग़रीब बच्चे की चिकित्सा के लिये भी आज ही रु. 15000/- भेजा. अनेक ज़मीनी कार्यकर्ताओं को उनसे लगातार आर्थिक सहयोग मिल रहा है. दूर परदेस में पड़े हुए ऐसे विनम्र साथी का त्याग हम सबके लिये प्रेरक है. मैं अपनी ज़िन्दगी के अलग-अलग दौर में आने वाले ऐसे अनेक साथी दोस्तों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित कर रहा हूँ.
https://www.facebook.com/pages/Humanity-First/448388128663622?ref=notif&notif_t=fbpage_fan_invite


Rajat Khanna MAIN ESAA KYUN NAHI KAR PAA RAHAA HUN
March 23 at 11:07pm · Unlike · 2


Rajat Khanna SIR MERI AARTHIK HAALAT THIIK NAHI HAI MAAFI CHAAHTAA HUN JIS DIN THIIK HONGE MAIN KHUD BACHCHO KI MADAD KARUNGAA
March 23 at 11:09pm · Unlike · 2


Girijesh Tiwari साथी Rajat Khanna जी, आपकी सम्वेदना, स्नेह और समर्थन मेरी अनमोल निधि है. आप जिस मजबूती के साथ खड़े हैं, मैं उसको समझ रहा हूँ. भविष्य संघर्षों में गढ़ा जाता है और आप मेरे लिये संघर्षों मेंललकारने वाले साथी हैं.
March 23 at 11:42pm · Like · 2


Trilochan Shastri Harmandeep भाई ख़ुद संपर्क करते हैं। बनारस में चल रहे गंगा आंदोलन में भी इन्होंने सहयोग दिया है। सद्भावनापूर्ण समाज के लिए तड़प है इनके अंदर।
March 26 at 1:09am · Unlike · 3


Harmandeep Singh Khalsha Mukesh Sharma ji
March 29 at 10:50am · Like · 1


Harmandeep Singh Khalsha Gurpreet Singh
March 29 at 10:52am · Like · 1


Mukesh Sharma · 2 mutual friends
इस जज्बे को मेरा सलाम।।।
March 29 at 10:54am · Unlike · 1


Mukesh Sharma · 2 mutual friends
सही को सही कहता हु भाई।
March 29 at 10:56am · Unlike · 2


Harmandeep Singh Khalsha तो अाप कह रहे थे मै नफरत करता हूं हिन्दूओं को, एस लिए बुलाया था, बस एस पोसट पर, ओर कोई मतलब ना था
March 29 at 11:10am · Unlike · 1


Trilochan Shastri ??
March 29 at 1:19pm · Like · 1


Harmandeep Singh Khalsha Trilochan Shastri JI Mukesh. भाई कह रहे थे मेरी किसी ओर पोसट पे कहते हैकि मै हिन्दू ओर बृहामन से नफरत करता हूं ,वो तो एस बात पे जिद कर रहे हैं कि जो बी जे पी को पसन्द नही करता वो एक तरह का हिन्दू का दुशमन है शायद, बस य्ही था कि मै किसी को नफरत नही करता, बस झूठ पसन्द नहीं मुझे एक
March 29 at 3:32pm · Edited · Unlike · 2


Trilochan Shastri ग़लतफ़हमी हो जाती है।
March 29 at 4:20pm · Like · 1

No comments:

Post a Comment